अक्षय कुमार की यह 5 हिंदी फिल्में बताती हैं कि साउथ इंडियन फिल्मों से रहा है उनका ‘गहरा कनेक्शन’

0
40
अक्षय कुमार की यह 5 हिंदी फिल्में बताती हैं कि साउथ इंडियन फिल्मों से रहा है उनका ‘गहरा कनेक्शन’


अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों में ‘बच्चन पांडे’ की खूब चर्चा है। फिल्म का ट्रेलर जारी हो चुका है और जिसे देख कर, मुझे इस फिल्म को देखने की चाहत खूब हो रही है, क्योंकि इसमें खूब फन नजर आ रहा है। अक्षय को जो अंदाज़ इस फिल्म में मिला है, उसे देख कर तो ऐसा लग रहा है कि उनकी फिल्म किसी साउथ इंडियन फिल्म से इंस्पायर है, लेकिन मेकर्स की तरफ से इसे लेकर कोई बात नहीं रखी गई है। खबरें पहले आ रही थीं कि यह फिल्म तमिल फिल्म ‘जिगरठण्डा’ या ‘वीरम ‘फिल्म का हिंदी रीमेक होगी। लेकिन मेकर्स ने ऐसी कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है। मगर मैंने गौर किया है कि यह फिल्म नहीं, तो न सही, लेकिन फिल्म का तर्ज लेकिन अक्षय कुमार की फिल्मों की फेहरिस्त देखती हूँ, तो उनका एक रूझान साउथ सिनेमा के रीमेक की तरफ रहा है। ‘रॉउडी राठौड़’ से लेकर, ‘लक्ष्मी ‘वैसी फिल्मों में से एक रही हैं। और आने वाले समय में अक्षय कुमार की काफी फिल्में हैं, जो कमाल के अंदाज़ में दर्शकों के सामने होंगी और यह फिल्में साउथ इंडियन फिल्मों की तर्ज पर बनी हैं। मैं एक नजर इन सारी फिल्मों पर डालना चाहूंगी।

सिंड्रेला -रातसासन

अक्षय कुमार की आनेवाली फिल्म ‘सिंड्रेला’ की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। इस फिल्म की शूटिंग मसूरी के अलावा इंग्लैंड में की गई है।  फिल्म में रकुलप्रीत सिंह अहम किरदार में हैं। खास बात यह है कि अक्षय कुमार की यह फिल्म ‘सिंड्रेला’ तमिल की लोकप्रिय साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म ‘रातसासन’ का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म को वहां काफी लोकप्रियता मिली है और दर्शकों ने इसे खूब पसंद किया है, जाहिर है कि यह उस फिल्म का जादू ही है कि इसकी हिंदी रीमेक दर्शकों के सामने आ रही है।

लक्ष्मी- कंचना

कियारा आडवाणी और अक्षय कुमार की यह फिल्म भी तमिल की ओरिजिनल फिल्म ‘कंचना’ की हिंदी रीमेक थी। इस फिल्म की खासियत यह रही कि राघव लॉरेंस, जिन्होंने इस फिल्म का ओरिजिनल वर्जन डायरेक्ट किया था। उन्होंने ही इसे भी निर्देशित किया  था। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने जिस तरह से महिला का रूप लिया था, वह शानदार था और लाजवाब था।

सेल्फी -ड्राइविंग लाइसेंस

अक्षय कुमार ने हाल ही इमरान हाशमी के साथ घोषणा की है कि वह अपनी फिल्म ‘सेल्फी’ लेकर आ रहे हैं। ऐसे में यह बात दिलचस्प है कि यह फिल्म भी मलयालम फिल्म ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ का हिंदी रीमेक है। फिलहाल फिल्म का टीजर, जो सामने आया है, उसे देख कर इस बात का अनुमान मैं तो लगा पा रही हूँ कि इसमें कितनी मस्ती नजर आने वाली है। दोनों अभिनेता पहली बार इस फिल्म में साथ नजर आ रहे हैं और उनको काफी इसमें मजा भी आ रहा है। उनकी केमेस्ट्री मुझे तो साफ़ झलक रही है। दिलचस्प बात यह है कि राज मेहता इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं।

राउडी राठौड़-विक्रमारकुडु

अक्षय कुमार की फिल्म राउडी राठौड़’ भी उन फिल्मों में से एक रही है, जो तेलुगू ब्लॉकबस्टर रही फिल्म ‘विक्रमारकुडु’ का हिंदी रीमेक थी। इस फिल्म का निर्माण संजय लीला भंसाली ने किया था। फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा ने किया था और इस मसाला फिल्म के गाने भी खूब हिट हुए थे और अक्षय और सोनाक्षी की जोड़ी को भी खूब वाहवाही मिली थी। फिल्म ने हिंदी सिनेमा में खूब अच्छी कमाई की थी। दिलचस्प बात यह है कि ‘विक्रमारकुडु’ का भी क्रेज इस कदर रहा है कि यह फिल्म कन्नड़ में भी बनी और दो बार बांग्ला और बांग्लादेशी में भी बनी थी। तमिल में भी यह फिल्म ‘सिरुथाई’ नामक नाम से बनी।

गब्बर इज बैक -रामन्ना

अक्षय कुमार की फिल्म ‘गब्बर इज बैक’ भी काफी कामयाब फिल्म रही। फिल्म में श्रुति हासन मुख्य किरदार में थीं और यह फिल्म कृष ने निर्देशित की थी।  यह फिल्म तमिल फिल्म ‘रामन्ना’, जो कि 2002 में आई थी, उसका हिंदी रीमेक है। फिल्म में अक्षय कुमार ने एक ईमानदार व्यक्ति की भूमिका निभाई थी। फिल्म में मेडिकल इंडस्ट्री में जो भ्रष्टाचार होते रहते हैं, उसको बहुत अच्छे से उजागर किया है।

वैसे अक्षय कुमार की फिल्मों की फेहरिस्त देखें, तो लिस्ट काफी लम्बी है, जिसमें उन्होंने अपने करियर की कई ऐसी कामयाब फिल्में हैं, जिनका साउथ इंडिया की फिल्मों से कनेक्शन रहा है। इसमें न सिर्फ तेलुगू और तमिल भाषा की फिल्में हैं, बल्कि मलयालम भाषा की भी फिल्में हैं। इनमें गरम मसाला’- ‘बोईंग-बोईंग’, ‘पोक्किरी राजा-बॉस’, ‘खट्टा-मीठा-वेल्लनकलूडे नाडू’, ‘भूल-भुलैया-मणिचित्रताज़हु ‘और ‘हेरा फेरी’ जो कि रामोजी राव स्पीकिंग का रीमेक है।

वैसे वाकई मुझे यह संयोग दिलचस्प लग रहा है कि अक्षय के लिए साउथ इण्डिया का यह कनेक्शन कमाल करता रहा है, उन्होंने जब भी उधर की फिल्में की है, ज्यादातर फिल्में कामयाब रही हैं। ऐसे में उनकी आने वाली फिल्में सिंड्रेला और सेल्फी से भी ऐसी उम्मीदें की जा सकती हैं।



Source link