‘ऊ अंटवा’, ‘तेरी झलक अशर्फी’, ‘रॉउडी बेबी ‘और ऐसे कई साउथ इंडियन फिल्मों के गाने हैं, जिन्होंने धूम मचा रखी है

0
195
‘ऊ अंटवा’, ‘तेरी झलक अशर्फी’, ‘रॉउडी बेबी ‘और ऐसे कई साउथ इंडियन फिल्मों के गाने हैं, जिन्होंने धूम मचा रखी है


इन दिनों साउथ सिनेमा इंडस्ट्री के कलाकारों और उनके गानों का खुमार दर्शकों की जुबां पर चढ़ गया है। सोशल मीडिया पर जिस कदर, उनकी फिल्मों के गानों पर रील्स बन रहे हैं, इससे स्पष्ट है कि उनके गाने का जूनून लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। खासतौर से अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा’ के गानों ने तो धूम मचा रखी है। इन दिनों मेरी जुबां पर खुद ही अशर्फी गाना इस कदर चढ़ चुका है कि बार-बार इसे लूप पर तो सुनती रहती हूँ और बाकी समय में भी मैं इसे ही गुनगुनाती रहती हूँ। साउथ सिनेमा के गानों को लेकर यह जो खुमार चढ़ा है, वह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई गाने हैं, जो पूरे भारत में फेमस हुए हैं। शादियों में परफॉर्मेंसेज से लेकर ऐसे कोई जश्न नहीं होते, जिनमें यह गाने मेरी कानों तक नहीं पहुंचे हैं, तो मैं कुछ ऐसे ही गानों की एक फेहरिस्त यहाँ शामिल कर रही हूँ, मैं यकीन के साथ कह सकती हूँ कि आपके भी यह पसंदीदा गाने होंगे। तेरी झलक अशर्फी, सामी-सामी और ऐसे कई गाने हैं जो इन दिनों खूब हिट हो गए हैं।

तेरी झलक अशर्फी और सामी-सामी

फिल्म पुष्पा : द राइज का सांग ‘तेरी झलक अशर्फी’ में जिस तरह से पुष्पा यानी सबके प्यारे अल्लू अर्जुन ने धमाल किया है। लगभग हर सेलेब्स ने इस गाने पर रील्स बनाये हैं। सिर्फ सेलेब्स ही नहीं, बल्कि क्रिकेटर्स और दुनिया के कई देशों के कोने में, इन्फ्लूएंशर्स इस पर रील्स बना रहे हैं और इसे खूब पसंद किया जा रहा है। खासतौर से जो पुष्पा का सिग्नेचर स्टेप है, वह काफी पसंद और कॉपी किया जा रहा है। इस गाने का हिंदी वर्जन जावेद अली ने गाया है। संगीत दिया है देवी श्री प्रसाद ने दिया है। इसी फिल्म का गाना सामी-सामी भी पूरे भारत में खूब पसंद किया जा रहा है। इस गाने को सुनिधि चौहान ने गाया है। इस गाने में रश्मिका मंदाना के सिग्नेचर स्टाइल को खूब फॉलो किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इन दोनों गानों का क्रेज देखते ही बन रहा है।

ऊ अंटवा

फिल्म ‘पुष्पा :द राइज ‘का ही सांग है ‘ऊ अंटवाइस गाने ने भी जबरदस्त तरीके से पूरे भारत में धमाल मचाया हुआ है। मैं इस गाने के बारे में जरूर कहना चाहूंगी कि अमूमन आयटम सांग्स में अलग तरह से बातें होती हैं, लेकिन अपने तरीके का यह पहला गाना होगा, जिसमें महिलाओं के पक्ष की बात की गई है और इसे बेहद खूबसूरती से प्रस्तुत किया गया है। यह गाना अल्लू अर्जुन और साउथ इंडिया की पॉपुलर अभिनेत्री सामंथा पर फिल्माया गया है। इस गाने के हिंदी वर्जन को आवाज सुनिधि चौहान ने दी है और गाने की कोरियोग्राफी की है गणेश आचार्य ने। गणेश आचार्य एक शानदार कोरियोग्राफर हैं और आयटम सांग को बेहद खूबसूरती से दर्शाने में माहिर रहे हैं, ऐसे में उन्होंने इस गाने में कई यूनिक स्टेप्स और सामंथा की अदाएं दी हैं। इस गाने की डांसिंग मूव्स को भी सोशल मीडिया पर खूब वर्जन बन रहे हैं। इस गाने के फैंस अपने अपने तरीके से इस गाने को प्रेजेंट कर रहे हैं।

रॉउडी बेबी

‘रॉउडी बेबी ‘सॉन्ग मारी 2 फिल्म से है और यह गाना भी पूरे भारत में खूब पसंद किया गया है। यह गाना साई पल्लवी और धनुष पर फिल्माया गया है। इस गाने में जिस तरह से विजुअल पिक्चराइजेशन है, वह कमाल का है। साथ ही पल्लवी और धनुष के डांसिंग स्टेप्स खूब पसंद किये गए हैं, खासतौर से उनका शूज डांसिंग स्टेप काफी लोकप्रिय हुआ है।

अल्लू अर्जुन की बुट्टा बोम्मा

‘बुट्टा बोम्मा’ अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े की फिल्म ‘वैकुण्ठपुररामुलू’ का सांग है। इस गाने को सिंगर अरमान मल्लिक ने गाया है और इसे पूरे भारत में खूब पसंद किया गया है। मूल रूप से यह तेलुगू भाषा में है। लेकिन गाने का संगीत इस कदर हिट हुआ है कि पूरे भारत में शादियों और परफॉर्मेंसेज में यह गाने खूब पसंद किए जा रहे हैं। इस गाने को रामाजोगया शेट्टी ने लिखा है और इसका संगीत तैयार किया है एस थमन ने।

मेंटल मनादिल

फिल्म ‘ओके कणमणि ‘का सांग ‘मेंटल मनादिल’  ए आर रहमान के बेहतरीन गानों में से एक हैं। यह गाना तो मैं सफर पर रहूँ, घर पर रहूँ, मस्ती के मूड में रहूँ, मतलब हर समय सुन सकती हूँ। दुलकर सलमान और नित्या मेनन पर फिल्माया यह गाना मेरा पसंदीदा है और एक अलग ही फ्रेशनेस देता है। ‘ओके कणमणि’ का ही हिंदी वर्जन ‘ओके जानू‘ आयी थी, उसमें भी इस गाने का इस्तेमाल किया गया है।

मेरे लिए तो यह वैसे गाने हैं, जिन्हें बार-बार कई बार सुन सकती हूँ और अपने दोस्तों के साथ भी खूब एन्जॉय कर सकती हूँ। आपका इसके बारे में क्या ख्याल है।



Source link