किरण राव फिर से करेंगी फिल्म निर्देशन, आमिर खान कर सकते हैं प्रोड्यूस

0
3
किरण राव फिर से करेंगी फिल्म निर्देशन, आमिर खान कर सकते हैं प्रोड्यूस


किरण राव की पहली फिल्म ‘धोबी घाट’, जिनका उन्होंने निर्देशन किया था, अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने मुझे काफी प्रभावित किया था। मुंबई शहर के सपनों और उससे जुड़ीं दो युवाओं की कहानियों को बेहद खूबसूरती से किरण ने अपने कैमरे में कैद किया था। सबसे खास बात, जो उस फिल्म की मुझे और पसंद आयी थी कि किरण ने मुंबई की एक ऐसी दुनिया धोबी घाट के माहौल को जिस तरह से हूबहू पर्दे पर उतार दिया था, वैसे दृश्य हिंदी फिल्मों में कम देखने को मिलते रहे हैं। किरण का निर्देशन काफी प्रॉमिसिंग लगा था मुझे। उन्होंने पहली फिल्म में ही अपना एक सिग्नेचर टच छोड़ा था, जो उन्हें बाकी निर्देशकों से जुदा बनाता है और एक निर्देशक के लिए इससे अच्छी बात और क्या होगी कि उनका अपना एक अलहदा अंदाज़ हो। लेकिन एक फिल्म के निर्देशन के बाद ही,  किरण ने आमिर खान की फिल्मों के प्रोडक्शन के कार्यभार को संभालने में ही अधिक रुचि दिखायी। मगर अब मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है कि एक बार फिर से मेरे साथ-साथ आप सभी को किरण राव के निर्देशन के हुनर को देखने का मौका मिलेगा।

जी हां, मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार किरण राव जल्द ही निर्देशन की कुर्सी फिर से संभालने वाली हैं। उन्होंने 12 साल के ब्रेक के बाद, अब एक बार फिर से निर्देशन करने का फैसला किया है। खास बात यह है कि रिपोेर्ट के अनुसार उनकी फिल्म मास एंटरटेनर फिल्म बनने जा रही है और इसकी शूटिंग पुणे में शुरू भी हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार आमिर खान को स्क्रिप्ट बेहद पसंद आई है और उन्होंने फिल्म में निर्माता के रूप में जुड़ने के लिए फ़ौरन हां कह दिया है। खबर यह भी है कि किरण की इस फिल्म में ‘जामतारा’ फिल्म में अपना हुनर दिखा चुके स्पर्श श्रीवास्तव और कुर्बान हुआ’ फेम प्रतिभा रांटा मुख्य किरदार निभाने जा रही हैं। इनके साथ ही ‘पेशवा बाजीराव’ से लोकप्रिय हुईं अभिनेत्री नीतांशी गोयल भी होंगी।

रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म का लेखन विप्लव गोस्वामी और स्नेहा देसाई कर रहे हैं।  म्यूजिक निर्देशन की जिम्मेदारी किरण राव ने राम संपत को ही दी है और अमिताभ भट्टाचार्य फिल्म के लिए गाने लिखेंगे।  फिल्म की शूटिंग कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए की जा रही है। फिलहाल फिल्म के शीर्षक को लेकर कोई खबर नहीं आई है।

वाकई, यह देखना दिलचस्प होगा कि किरण इतने बड़े ब्रेक के बाद क्या लेकर आ रही हैं,  वैसे किरण काफी परफेक्शनिस्ट हैं और मैं इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूँ कि कहानी को लेकर वह पूरी तरह संतुष्ट हो गई होंगी, तभी उन्होंने इस फिल्म को लेकर वह आगे बढ़ी होंगी। फिलहाल किरण, आमिर खान की फिल्म ‘ लाल सिंह चड्डा’ के प्रोडक्शन में भी पूरी तरह सक्रिय हैं।  



Source link