‘जी ले जरा’, ‘फुकरे3’ और ऐसी कई अपकमिंग फिल्में सिखाएंगी दोस्ती के मायने

0
44
‘जी ले जरा’, ‘फुकरे3’ और ऐसी कई अपकमिंग फिल्में सिखाएंगी दोस्ती के मायने


दोस्ती कभी पुरानी नहीं हो सकती है, है  न !! तभी तो बॉलीवुड के निर्देशक दोस्ती को लेकर फिल्में बनाते रहते हैं। मेरा तो हिंदी फिल्मों में सबसे पसंदीदा जॉनर है। ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘दिल चाहता है’ और ऐसी कई दोस्ती वाली फिल्में हैं, जिन्हें मैंने न जाने कितनी बार देखा है और कितनी बार उन्हें देख कर इमोशनल हुई हूँ और फ़ौरन फिर अपने उन दोस्तों से बातचीत की है, जिससे ज़माने से बातचीत नहीं की है। थैंक गॉड, दोस्ती वाली फिल्मों में निर्देशकों ने बनावटी किरदारों को तवज्जो नहीं दिया है, बल्कि वैसे ही किरदार बनाये हैं, जो हमारे आस-पास होते हैं। कुछ प्यार करते हैं, कुछ एंजॉय करना पसंद करते हैं और कुछ आपकी टांग-खिंचाई करते हैं तो कुछ आपको कोई परेशानी हो, तो फौरन सब छोड़ कर खड़े हो जाते हैं। ऐसे में आने वाला साल भी बेहद खास होने वाला है, क्योंकि मेरे जैसी दोस्ती पर फिल्में पसंद करने वाली सिनेमा प्रेमियों के लिए काफी सारी दोस्ती पर आधारित फिल्में सामने होंगी। मैं यहाँ कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रही हूँ। फुकरे 3’, जी ले जरा’ और खो गए हम’ कहाँ जैसी कई फिल्में हैं, जो दोस्ती पर आने वाली हैं।

खो गए हम कहाँ

अनन्या पांडे, सिद्धांत चतुर्वेदी और आदर्श गौरव की फिल्म ‘खो गए हम’ इसी साल रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में बड़ी ही प्यारी बात, फिल्म के निर्देशक अपने फैंस को समझाना चाहते हैं कि आपकी जिंदगी में अगर दोस्त हों, तो आपको किसी फॉलोवर्स की जरूरत नहीं होती है। इस सेल्फी और सोशल मीडिया के दौर में दोस्ती के क्या मायने हैं, इस पर यह फिल्म आधारित है। फिल्म का निर्देशन अर्जन वारेन सिंह कर रहे हैं। फिल्म ‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’ द्वारा निर्मित होगी।

जी ले जरा

जी ले ज़रा’ भी ‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’ की ही फिल्म है। इस फिल्म में कटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट मुख्य किरदारों में हैं। यह फिल्म पहली बार तीनों अभिनेत्रियों को एक साथ ला रही है। इस फिल्म का निर्देशन जोया अख्तर कर रही हैं। फिल्म में लड़कियों की रोड ट्रिप की कहानी होगी। मुझे इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार हैं, क्योंकि मेरी तीनों ही फेवरेट अभिनेत्रियां हैं। फिलहाल इस फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई है।

फुकरे 3

‘फुकरे’ मस्तीखोर वाले दोस्तों की पसंदीदा फिल्म रही है। ऐसे में इसके दो भागों को खूब पसंद किया है, अब इसके तीसरे सीजन की आने की तैयारी है। इस फिल्म में चूजा का जो किरदार वरुण शर्मा ने निभाया है, वह मेरा फेवरेट है, ऐसे में मैं फिर से इनकी तीसरी कड़ी  देखने के लिए उत्सुक हूँ। फुकरे 3 में भी मस्ती और धमाल होने वाली है, ऐसी पूरी उम्मीद है। वैसे इस फिल्म की दूसरी फ्रेंचाइजी बेहद पसंद की गई है। ‘फुकरे 3’ की शूटिंग पूरी हो चुकी हैं। फिल्म में अली फजल,  वरुण शर्मा, मनजोत सिंह, ऋचा चड्डा और पंकज त्रिपाठी मुख्य किरदारों में हैं। यह फिल्म इस साल ही रिलीज होने की संभावना है।

होमकमिंग

‘होमकमिंग’ उन अपकमिंग फिल्मों में से एक है, जिसे लेकर मैं बहुत उत्साहित हूँ, क्योंकि यह एक म्यूजिकल ड्रामा फिल्म है।  फिल्म की कहानी कोलकाता शहर पर आधारित है। फिल्म की कहानी कॉलेज के दोस्तों के एक ग्रुप है, जो अपने पुराने थियेटर ट्रेनिंग स्कूल और अकादमी को बचाने के लिए फिर से अपने होम टाउन में इकट्ठे होते हैं और फिर इसे बचाते हैं।  इस फिल्म में सयानी गुप्ता, हुसैन दलाल, तुषार पांडे जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में है।

द इंटर्न

अमिताभ बच्चन की बहुचर्चित फिल्मों में से एक होने वाली है ‘द इंटर्न’। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण भी उनके साथ नजर आने वाली है। फिल्म में दोनों की बहुत मजेदार दोस्ती एंगल नजर आने वाला है। फिल्म हॉलीवुड ‘इंटर्न’ का ही हिंदी रीमेक है। यह दोनों इससे पहले फिल्म ‘पीकू’ में नजर आ चुके हैं। फिल्म की  शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है। फिल्म की कहानी एक युवा नायिका, जो कि एक कम्पनी की मालकिन है, उसके यहाँ काम करने वाले एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की दोस्ती की कहानी होगी।

मुझे तो इन सभी फिल्मों का काफी बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि कहानियों के अलग-अलग एंगल होने के साथ-साथ फिल्म में शानदार कलाकार भी हैं।





Source link