‘पुष्पा : द राइज’, ‘बाहुबली’, ‘2.0’ जैसी यह हैं साउथ की 5 फिल्में, जिसके हिंदी वर्जन ने भी की बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई

0
55
‘पुष्पा : द राइज’, ‘बाहुबली’, ‘2.0’ जैसी यह हैं साउथ की 5 फिल्में, जिसके हिंदी वर्जन ने भी की बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई


‘बाहुबली’ के दोनों ही भाग मैंने थियेटर में दो बार देखी थी, सिर्फ इसके विजुअल एक्सपीरियंस के लिए। ‘बाहुबली’ जब रिलीज हुई थी, इस फिल्म ने पूरे भारत को अपना दीवाना बना दिया था। मेरे लिहाज से ‘बाहुबली’ के बाद ‘पुष्पा: द राइज’ दूसरी ऐसी फिल्म है, जिसने पूरे भारत को नहीं बल्कि विदेशी कलाकारों व क्रिकेट खिलाड़ियों को भी अपना दीवाना बनाया है। ‘बाहुबली’ के कलाकार प्रभास ने हिंदी फिल्मों के दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है, अब अल्लू अर्जुन ने भी वह परचम लहरा दिया है। अल्लू अर्जुन की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 354 करोड़ की कमाई की है, जिसमें सिर्फ हिंदी वर्जन से अल्लू अर्जुन की इस फिल्म को 100 करोड़ क्लब में पहुंचा दिया है। ऐसे में एक नजर मैं साउथ की उन फिल्मों पर डालने जा रही हूँ, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर देश भर के दर्शकों को चौंकाया है।

अल्लू अर्जुन की  पुष्पा : द राइज

अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ का क्रेज सिर चढ़ कर बोला है, इस फिल्म ने देश भर में शानदार रूप से कमाई की है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अबतक 354 करोड़ की कमाई तो की ही है, सिर्फ इसके हिंदी वर्जन को 100 करोड़ क्लब में शानदार तरीके से एंट्री मिली है। अल्लू अर्जुन की यह पहली फिल्म है, जिसे हिंदी फ़िल्मी दर्शकों से बेशुमार प्यार मिला है। इस फिल्म की कमाई से खुद अल्लू भी बेहद खुश हैं। आने वाले समय में चर्चाएं हैं कि अल्लू अर्जुन की और भी कई फिल्में हिंदी दर्शकों के सामने होंगी। पुष्पा’ फिल्म का दूसरा भाग भी दर्शकों के सामने जल्द ही आएगा। इस फिल्म में सामंथा का आयटम नंबर भी शानदार तरीके से हिट रहा है। मूल रूप से फिल्म तेलुगू में बनी है।

प्रभास की बाहुबली

‘बाहुबली’ का क्रेज भी जिस तरह से पूरे भारत में रहा है, उसे भुलाया नहीं जा सकता है। प्रभास की फिल्म ने भी हिंदी वर्जन में 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली थी। एसएस राजामौली की इस फिल्म ने अपनी खास जगह हिंदी दर्शकों के बीच बनायीं और प्रभास भी एक बड़े सुपरस्टार बन कर उभरे। ‘बाहुबली ‘के दूसरे भाग ने जहाँ 1351 करोड़ की कमाई की थी, वहीं ‘बाहुबली’ के पहले भाग ने 482 करोड़ रुपये की कमाई की। मूल रूप से यह फिल्म तेलुगू भाषा में बनी थी और फिर इसका हिंदी वर्जन भी दर्शकों के सामने आया था।

यश की केजीएफ

कन्नड़ सिनेमा के सुपर स्टार यश की फिल्म ‘केजीएफ’ के क्रेज को भी दर्शकों का काफी प्यार मिला। वर्ष 2018 में रिलीज हुई ‘केजीएफ’ ने शानदार कमाई की, खासतौर से बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने काफी सारे रिकॉर्ड तोड़े। फिल्म ने 221 करोड़ रूपये की कमाई की थी। फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए ही फिल्म का दूसरा भाग जल्द ही दर्शकों के सामने होगा।

रजनीकांत की 2. 0

रजनीकांत का हिंदी सिनेमा में हमेशा से फैन बेस रहा है, रजनीकांत की फिल्मों का हमेशा से दर्शकों को आकर्षित किया है।  वर्ष 2018 में आयी रजनीकांत और अक्षय कुमार की इस फिल्म ‘2. 0′ने बॉक्स ऑफिस पर पूरा धमाल किया था। फिल्म ने 507. 50 करोड़ की कमाई की थी और इसके हिंदी वर्जन ने भी 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली थी। फिल्म में अक्षय कुमार नेगेटिव भूमिका में थे।

प्रभास की साहो

प्रभास की ‘साहो’ वर्ष 2019 में आई थी। यह फिल्म बहुत अधिक कामयाब नहीं होते हुए भी काफी लोकप्रिय रही और इस फिल्म ने प्रभास की लोकप्रियता की वजह से 339 करोड़ की कमाई की थी।  फिल्म में श्रद्धा कपूर भी लीड किरदार में थीं।  फिल्म पूरी तरह से एक्शन से भरपूर है।

आरआरआर से भी है जबरदस्त कमाई की संभावना

एसएस राजामौली की आने वाली फिल्म आरआरआर’,जिसमें जूनियर एनटीआर और रामचरण मुख्य भूमिका में हैं, आलिया भट्ट और अजय देवगन भी गेस्ट अपीयरेंस निभा रहे हैं। आजादी की कहानी पर आधारित इस फिल्म को भी हिंदी में लाया जा रहा है और माना जा रहा है कि यह फिल्म भी अच्छी कमाई करने वाली है। अब देखना यह है कि किस तरह से इस फिल्म का क्रेज भी हिंदी फ़िल्मी दर्शकों के सिर चढ़ कर बोलता है या नहीं।





Source link