फरवरी एंटरटेनमेंट कैलेंडर : ‘बधाई दो’, ‘लूप लपेटा’, ‘गहराईयां’ जैसी और भी सीरीज और फिल्में रहेंगी मस्ती, रोमांच, रोमांस व हास्य से भरपूर

0
94
फरवरी एंटरटेनमेंट कैलेंडर : ‘बधाई दो’, ‘लूप लपेटा’, ‘गहराईयां’ जैसी और भी सीरीज और फिल्में रहेंगी मस्ती, रोमांच, रोमांस व हास्य से भरपूर


फ़रवरी का महीना मनोरंजन की दुनिया में खुशहाली लेकर आने वाला  है। इस बार इतनी सारी फिल्में रिलीज हैं और सभी अपने मिजाज की एक दम अलग-अलग फिल्में हैं, जिनके ट्रेलर ने पहले से ही काफी बेताबी बढ़ा रखी है। इसमें हास्य, रोमांस, ड्रामा, थ्रिलर हर जॉनर की फिल्में और शोज मौजूद हैं। अब जबकि मनोरंजन के इतने सारे विकल्प मौजूद हैं, तो मेरे लिए भी यह याद रख पाना मुश्किल हो रहा है कि किस दिन कौन सी फिल्म या शो रिलीज है, इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न एक लिस्ट ही तैयार कर लूँ और अपने कैलेंडर को अच्छी तरह से मार्क कर लूँ, फिर यह नेक काम में सोचा आपके साथ भी कर लेती हूँ, ताकि आपको भी फिल्मों के नाम याद रखने में आसानी हो। तो यहाँ मैं बताने जा रही हूँ ऐसी कुछ फिल्में और शोज के बारे में, जो फरवरी महीने में आपका मनोरंजन करने के लिए तैयार है। वैसे भी फरवरी प्यार का महीना कहलाता है तो आप अपने प्रियवर या प्रेयसी के साथ इन सारी फिल्मों व शोज का लुत्फ़ उठा सकते हैं।  फरवरी के महीने में वैलेंटाइन्स डे की जो धूम रहती है, माहौल में ऐसे ही रूमानियत होती है, ऐसे में दिलचस्प बात यह भी है कि इस महीने मनोरंजन की दुनिया में खूब तहलका मचने वाला है, रूमानी फिल्मों से लेकर हास्य व थ्रिलर शोज बहुत कुछ है इस महीने में, जिसकी लिस्ट मैंने तो अभी से तैयार कर ली और कैलेंडर में नोट कर लिया है, आने वाले इस महीने में मेरा मनोरंजन का डोज तो पूरा होने वाला है, मैं तो पॉपकॉर्न लेकर अभी से तैयार हूँ, आप भी यह लिस्ट देखिये और तय कर लीजिये अपने मूड के हिसाब से कि आप क्या देखना पसंद करेंगे। गहराईयां, लूप लपेटा, बधाई दो  जैसी कई फिल्में हैं, जो आपके सामने होंगी। कितनी दिलचस्प बात है न कि आलिया भट्ट, अनन्या पांडे, ऋचा चड्डा, भूमि पेडनेकर से लेकर तापसी पन्नू और दीपिका पादुकोण अपनी सारी फेवरेट अभिनेत्रियों की फिल्में एक साथ एक ही महीने में देखने को मिलेंगी। साथ ही लम्बे समय के बाद प्रतीक गाँधी भी एक दमदार किरदार में दिखेंगे, राजकुमार राव तो शानदार अभिनय करेंगे ही। ऐसा मुझे यकीन है।

गहराईयां

शकुन बत्रा की फिल्म ‘गहराईयां’ मॉडर्न डे रिलेशनशिप पर आधारित है। फिल्म में अनन्या पांडे, दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी मुख्य किरदारों में हैं। यह पहली फिल्म है, जिसमें दीपिका पादुकोण और अनन्या पांडे साथ में काम कर रही हैं। फिल्म 4 फरवरी को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। रूमानी महीने में इस फिल्म का मजा आराम से अपने कंफर्ट के हिसाब से, घर में बैठे-बैठे लिया जा सकता है।

लूप लपेटा

तापसी पन्नू और ताहिर राज भसीन की फिल्म ‘लूप लपेटा’ का ट्रेलर भी काफी मजेदार है, यह एक हास्य व मजेदार थ्रिलर फिल्म लग रही है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन आकाश भाटिया ने किया है। यह आकाश भाटिया की पहली फिल्म है। फिल्म में रोमांस, कॉमेडी और थ्रिलर तीनों का ही तड़का लगेगा। तापसी पन्नू एक बार फिर से चौंकाने को तैयार हैं। ताहिर लगातार अपनी पिछली दो सीरीज ‘रंजिश ही सही’ और ‘ये काली काली आँखें’ से इम्प्रेस कर चुके हैं।

यहाँ देखें ट्रेलर

बधाई दो

‘बधाई दो’ में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की जोड़ी पहली बार साथ नजर आने वाली है। यह फिल्म समलैंगिक प्रेम कहानी को दिखाने जा रही है, जैसा कि ट्रेलर से मुझे बात समझ आई है, इसमें राजकुमार राव और भूमि दोनों ही समलैंगिक प्रेम में हैं और दोनों की इस अद्भुत कहानी को लेकर हर्षवर्धन कुलकर्णी आये हैं। फिल्म 11 फरवरी को रिलीज होने जा रही है।

यहाँ देखें ट्रेलर

गंगूबाई काठियावाड़ी

संजय लीला भंसाली की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को लेकर खूब चर्चाएं हैं। फिल्म में आलिया भट्ट ने एक ऐसा किरदार निभाया है, जो उन्होंने अभी से पहले कभी नहीं निभाया था। फिल्म में उनके अंदाज़ को काफी पसंद किया जा रहा है। यह पहली बार है, जब आलिया, संजय लीला भंसाली के साथ काम कर रही हैं। यह फिल्म 25 फरवरी को रिलीज होने जा रही है।

यहाँ देखें टीजर

द ग्रेट इंडियन मर्डर

‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ वेब शो को लेकर काफी चर्चा है। इस शो के ट्रेलर ने भी मुझे चौंकाया है। यह सीरीज भी क्राइम और थ्रिलर बेस्ड सीरीज है। खास बात यह है कि इस सीरीज में ऋचा चड्डा, आशुतोष राणा, अमेय वाघ, प्रतीक गांधी और पॉओली जैसे कलाकार शामिल है। यह सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 4 फरवरी से स्ट्रीम होगी। मैं तो इसे बिंज वॉच करने वाली हूँ, मैंने सोच लिया है। खासतौर से आशुतोष राणा का किरदार तो मुझे काफी प्रोमिसिंग लग रहा है। इस सीरीज का निर्देशन किया है तिग्मांशु धूलिया ने।

यहाँ देखें ट्रेलर

रॉकेट बॉयज

इस सीरीज में आप डॉ होमी जहांगीर भाभा और न्यूकिलियर फिजिसिस्ट डॉ विक्रम साराभाई के विज्ञान के क्षेत्र में दिए गए योगदानों के बारे में जान पाएंगे। इस सीरीज में यह दिखाने की कोशिश है कि कैसे इन दो महान दूरदर्शी लोगों ने एक बड़ा सपना सिर्फ देखा नहीं, बल्कि उसे पूरा भी किया। इस सीरीज की कहानी में दिखाया जाएगा कि भारत की आजादी मिलने के बाद, जब 1962 में चीन भारत पर हमला करता है। डॉ भाभा एटम बम बनाने में जुड़ते हैं, लेकिन डॉ साराभाई चाहते हैं कि इसकी बजाय स्पेस मिशन पर ध्यान दिया जाये। इस सीरीज में इश्वाक सिंह और जिम सार्ब मुख्य किरदारों में हैं। निखिल आडवाणी शो के क्रियेटर हैं।

तो, एक बात तो तय है कि फरवरी महीने में मनोरंजन की डोज की चिंता न मुझे करनी है न आपको, क्योंकि इस बार बहुत कुछ है, तो मैं तो इनका पूरा लुत्फ़ उठाने वाली हूँ और आपको भी यही सलाह दूँगी कि इनमें से कोई भी मिस न करें, आराम से एन्जॉय करें।





Source link