मौनी रॉय, अदा खान, तेजस्वी प्रकाश जैसी यह अभिनेत्रियां हैं टीवी की हसीन और खूबसूरत ‘नागिन’

0
48
मौनी रॉय, अदा खान, तेजस्वी प्रकाश जैसी यह अभिनेत्रियां हैं टीवी की हसीन और खूबसूरत ‘नागिन’


‘नागिन’ शब्द सुनते ही, जेहन में आपके किसका ख्याल आता है।  मेरे जेहन में तो सबसे पहले मुझे श्रीदेवी का वह गाना ‘ मैं तेरी दुश्मन, दुश्मन तू मेरा गाना याद आता है’, इस गाने ने नाग नागिन वाली फिल्मों की छवि को पूरी तरह से जेहन में बिठा दिया। लेकिन जब फिल्मी पर्दे से निकल कर नागिन टीवी की दुनिया में आयी तो नागिन को एकदम नयी परिभाषा दे दी। एकता कपूर ने जब पहली बार वर्ष 2015 में ‘कलर्स चैनल’ पर ‘नागिन’ शो की शुरुआत की, उस वक्त ‘नागिन’ शो को जो पूरी तरह से नए अवतार में प्रस्तुत किया गया कि दर्शक इसे देख कर हैरान हुए। जिन्हें आलोचना करनी थी, उन्होंने खूब आलोचना की, लेकिन एकता कपूर की मुझे यही बात इंस्पायरिंग लगती है, वह दूर तलक सोच कर चलती हैं, उन्हें शो की शुरुआत से ही अनुमान था कि ऐसे शो टेलीविजन पर तब तक नहीं आये थे और उसे ग्लैमराइज कर अगर प्रस्तुत किया जाए, तो दर्शकों को शो जरूर पसंद आएगा। और इस तरह शो में ग्लैमर की नयी परिभाषा गढ़ी मौनी रॉय ने। मौनी रॉय ने इस तरह ‘नागिन’  शो में अपना ग्लैमर कोशेंट जोड़ा कि नागिन और मौनी दोनों ही एक दूसरे के पर्याय बने। सच कहूं, तो ग्लैमर का यह अंदाज़ ‘नागिन’ से पहले किसी टेलीविजन शो में बेहद कम देखने को मिला था। ऐसे में यह शो अपने सीजन 6 में पहुँच गया है और ‘नागिन 6’ में लीड किरदार में नजर आने जा रही हैं, तेजस्वी प्रकाश, जिन्होंने अभी-अभी ‘बिग बॉस 15’ का खिताब भी जीता है।  जैसे-जैसे इसके नए सीजन आ रहे हैं, इस शो की अदाकाराएं और अधिक ग्लैमरस होती जा रही हैं। टीवी क्वीन एकता कपूर ने हमेशा महिलाओं के ग्लैमर कोशेंट को सेलिब्रेट किया है। ‘नागिन’ सीरीज इसी क्रम में उनकी एक ख़ास कड़ी है। इस सीरीज की खासियत रही कि सिर्फ मेकर्स ने लीड किरदारों को ही नहीं, शो में शामिल हर महिला के ग्लैमर को निखारा। जिन-जिन अभिनेत्रियों ने अबतक इस शो में हिस्सा लिया है, वे खुद मानती हैं कि नागिन’ शो में उन्हें जिस कदर खूबसूरत दिखाया गया है, उतनी हसीन वह पहले कभी नहीं लगी हैं। एक बात और इस शो के सीरीज के सभी सीजन पर गौर करने पर मैंने महसूस किया कि इस शो को सिर्फ ग्लैमर कोशेंट के लिए ही नहीं, अगर व्यापक तरीके से देखा जाये, तो औरतों के व्यक्तित्व की हर पहलू को दिखाया गया है, सो, मैं यहाँ एक बार उन सभी अभिनेत्रियों पर एक नजर डालने जा रही हूँ, जिन्होंने अब तक ‘नागिन’ का बेहद ग्लैमरस किरदार निभाया है।

तेजस्वी प्रकाश

‘बिग बॉस 15’ की विनर और कलर्स के काफी शो का हिस्सा रहीं तेजस्वी प्रकाश अब नागिन 6 में लीड किरदार निभातीं नजर आएंगीं, इसकी झलक हमने ‘बिग बॉस 15’ के फिनाले के दौरान देखी। तेजस्वी ने शो से बाहर आते ही शूटिंग शुरू कर दी है। इस सीजन को एकता कपूर का अबतक का सबसे महंगा सीजन माना जा रहा है, माना जा रहा है कि इस सीजन में एकता 130 करोड़ की लागत लगा रही हैं। शो की शुरुआत बसंत पंचमी से होगी। इस सीजन में सुधा चंद्रन और उर्वशी ढोलकिया भी शामिल होंगी। सुधा चंद्रन पहले के भी कई सीजन का हिस्सा रही हैं।

मौनी रॉय

मौनी रॉय वह पहली एक्ट्रेस रहीं, जिन्होंने नागिन का किरदार निभाया। इस शो में उन्होंने जिस तरह से अपना लुक लिया था, उनके लुक की सबसे ज्यादा चर्चाएं हुईं। खूब चमक-धमक, शिम्मरी आईज और उस पर से मौनी के डांसिंग स्किल्स, ग्लैमर का ऐसा कोई भी पहलू नहीं था, जो इस शो में नजर नहीं आया था। मौनी रॉय ने इस शो में खूब साड़ियां भी पहनी थीं और उनका वह लुक भी काफी लोकप्रिय हुआ था। मौनी के किरदार को इस कदर पसंद किया गया कि मौनी को अब नागिन स्टार ही कहा जाता है और उन्हें इस बात का कोई अफ़सोस नहीं है। उनके किरदार की लोकप्रियता को देखते हुए, उन्हें सेकेण्ड सीजन में भी लीड किरदार निभाने का मौका मिला।

अदा खान

अदा के नाम में ही अदा है। अदा ने भी नागिन शो में काफी ग्लैमर कोशेंट जोड़ा। अपनी मस्त अदाओं से न उन्होंने दर्शकों का दिल जीता, बल्कि अपने किरदार को एक नया ही रूप दिया। तीसरे सीजन में सबसे ज्यादा चर्चा अदा खान की हुई, उनके आने से शो में नया ट्विस्ट आया और शो में खलनायिकाओं की एंट्री हुई। अदा खान की अदाओं को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया।

अनीता हंसनंदानी

अनीता हंसनंदानी, एकता कपूर की लोकप्रिय नागिन में से एक हैं। अनीता ने इस शो के तीसरे सीजन में एंट्री ली थी। ये हैं मोहब्बतें फेम अनीता ने इसमें खूब लालची व अपना मतलब हासिल करने के लिए किसी भी स्तर पर जाने वाली लड़की का किरदार निभाया है। वैसे भी जब तक नायिका के सामने उसके ही टक्कर की खलनायिका न हो, तो मजा कहां आता है, सो इस सीजन में अनीता शो स्टॉपर रहीं।

निया शर्मा

निया शर्मा ने हमेशा बेबाक किरदार निभाए हैं टेलीविजन की दुनिया में। एकता कपूर के शो ‘नागिन’ के लिए वह एकदम परफेक्ट चॉइस रहीं। निया ने अपने ग्लैमर कोशेंट से इस सीजन को काफी हिट बनाया था। उन्होंने शो के दौरान अपने लुक्स को लेकर कई सारे एक्सपेरिमेंट्स किये थे और उन्हें काफी पसंद किया गया। उनके लुक्स स्टाइल स्टेटमेंट बनें।

हिना खान

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ शो के बाद जब हिना अपनी इमेज को पूरी तरह से तोड़ना चाहती थीं, उस वक़्त एकता कपूर की नजर उन पर गयी। उन्होंने हिना को अपने शो में इस कदर ग्लैमरस दिखाया कि देखने वाले देखते ही रह गए। ‘नागिन सीजन 5′ में हिना की एंट्री हुई थी। उन्होंने अपने ग्लैम लुक से सबको हैरान किया था। कोमोलिका के साथ-साथ उनका नागिन अवतार भी दर्शकों का पसंदीदा रहेगा।

सुरभि ज्योति

‘क़ुबूल है ‘शो में एक घरेलू लड़की का किरदार निभाने वालीं सुरभि ज्योति ने नागिन बन कर कमाल का काम किया। वह बेला बन कर शो में आयीं और पूरी तरह से छा गयीं। उनके सीजन को इतनी लोकप्रियता मिली कि शो ने 100 एपिसोड्स पूरे किये। नोज रिंग और स्टाइलिश मांगटीका उनका स्टाइल स्टेटमेंट बन गए थे।

अब ‘नागिन’ में अबतक तक निभाए गए सारे किरदार पर गौर करती हूँ तो स्पष्ट नजर आता है कि  स्टाइल स्टेटमेंट और फैशन ट्रेंड के मामले में नागिन की अभिनेत्रियों ने कई ट्रेंड सेट किये, जिन्हें उनके फैंस ने खूब आजमाए हैं। ऐसे में तेजस्वी का नया सीजन क्या-क्या मजेदार अनुभव लेकर आता है, यह देखना दिलचस्प होगा।





Source link