यामी गौतम, सान्या मल्होत्रा और ऐसी 8 अभिनेत्रियां हैं, जो पुलिस ऑफिसर की भूमिका में लगी हैं एकदम परफेक्ट

0
179
यामी गौतम, सान्या मल्होत्रा और ऐसी 8 अभिनेत्रियां हैं, जो पुलिस ऑफिसर की भूमिका में लगी हैं एकदम परफेक्ट


बचपन में मैंने दूरदर्शन पर एक शो देखा था, नाम था, ‘उड़ान’। उस शो को देखने के बाद, मेरा तो यही सपना बन गया था कि मैं तो पुलिस ऑफिसर बनूँगी। बहरहाल, मैं तो पुलिस ऑफिसर नहीं बन पायी, लेकिन फिल्मों में जब भी किसी अभिनेत्री को पुलिस ऑफिसर की भूमिका में देखती हूँ न, तो मुझे बड़ा मजा आता है। मुझे ऐसा लगता है कि इन अभिनेत्रियों के माध्यम से ही, मैंने अपने बचपन के सपने को पूरा कर लिया, सच में काफी प्राउड फीलिंग होती है। हाल ही में ‘दसवीं ‘का ट्रेलर देखा मैंने, उसमें यामी जो सख्त पुलिस ऑफिसर के किरदार में दिख रही हैं और फिर सान्या मल्होत्रा भी तो आने वाली हैं ‘कटहल ‘फिल्म में, कुछ ऐसे ही लुक में नजर, तो मैं तो इन अभिनेत्रियों को इन लुक्स में देखने के लिए बेताब हूँ, इसी बहाने मैंने एक नजर उन अभिनेत्रियों पर डालने की कोशिश की है, जिन्होंने अब तक स्क्रीन पर पुलिस ऑफिसर की दमदार भूमिकाएं निभाई हैं या निभाने वाली हैं।

यामी गौतम

यामी गौतम के लिए यह पहला मौका है, जब वह अभिषेक बच्चन के साथ किसी फिल्म में काम कर रही हैं और इस बार वह फिल्म में पुलिस ऑफिसर की भूमिका में हैं, जिनसे सभी थर-थर कांपते हैं। फिल्म का निर्देशन तुषार जलोटा ने किया है और अभिषेक बच्चन और निम्रत कौर भी फिल्म में अहम भूमिका में हैं। फिल्म के ट्रेलर से तो यह बात साफ नजर आ रही है कि यामी अपने इस किरदार में अपना बेस्ट देने में कोई भी कसर नहीं छोड़ने वाली हैं। वह काफी दमदार अंदाज़ में दर्शकों के सामने होंगी।

Source : Instagram I @yamigautam

सान्या मल्होत्रा

सान्या मल्होत्रा लगातार अपने करियर में बेहतरीन किरदार निभा रही हैं। ऐसे में हाल ही में उन्होंने अपनी नयी फिल्म कटहल का टीजर शेयर किया था, जिसमें वह लेडी पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आ रही हैं और उनका अंदाज़ बेहद खास नजर आ रहा है। हालाँकि टीजर से फिलहाल यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह एक कॉमेडी फिल्म बनने वाली है। लेकिन सान्या इसमें भी कमाल करेंगी, ऐसा लग रहा है।

शेफाली शाह

शेफाली शाह, तो मेरी पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं ही। उनकी हाल ही में फिल्म ‘जलसा’ में उन्होंने एक हॉउस हेल्प का किरदार जिस कन्विक्शन सके साथ निभाया है, बाकी किरदार भी वह उसी तरह निभाती हैं। उनकी सीरीज ‘दिल्ली क्राइम,’ जिसे काफी सराहना, पुरस्कार और लोकप्रियता मिली। इस सीरीज में शेफाली ने एक सशख्त महिला पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई है और क्या खूब उन्होंने काम किया है। इसमें एक माँ के अंदर का द्वन्द और खुद की ड्यूटी के बीच के बैलेंस को बखूबी निभाया है शेफाली ने।

Source : Instagram I @shefalishahofficial

रवीना टंडन

हाल ही में रवीना टंडन की सीरीज ‘आरण्यक’ को काफी लोकप्रियता मिली। रवीना ने इस सीरीज में जबरदस्त तरीके से काम किया है और दर्शकों ने उन्हें पसंद भी खूब किया है, वैसे तो रवीना ने अपने करियर में कई सशख्त किरदार निभाए हैं, लेकिन पहली बार वह पुलिस ऑफिसर की भूमिका में कमाल लगीं।

Source : Instagram I @officialraveenatandon

नेहा धूपिया

हाल ही में फिल्म ‘अ थर्सडे’ रिलीज हुई थी। फिल्म में यूं तो यामी गौतम मुख्य भूमिका में थीं, लेकिन चंद दृश्यों में ही नेहा धूपिया ने अपनी महिला पुलिस ऑफिसर की भूमिका से सबको हैरान किया। इस फिल्म में उनके किरदार की सबसे ख़ास बात यह रही कि इस फिल्म में महिला पुलिस ऑफिसर को प्रेग्नेंट दिखाया गया है और फिर भी वह अपनी ड्यूटी कर रही हैं, रियल लाइफ में भी शूटिंग के दौरान नेहा प्रेग्नेंट थीं और उन्होंने फिर भी स्टैंडिंग वाले सारे सीन फिल्माए।

Source : Instagram I @nehadhupia

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी ‘का किरदार कौन भूल सकता है, अच्छे अच्छों की वॉट लगाने वालीं यह पुलिस ऑफिसर काफी खतरनाक थीं फिल्म में। इस फिल्म के दोनों ही भाग को काफी लोकप्रियता मिली, रानी पूरे एक्शन मोड में इस फिल्म में नजर आती रही हैं। उनके किरदार की फिल्म में खूब सराहना हुई।

तब्बू

तब्बू की फिल्म ‘दृश्यम’ कौन भूल सकता है। इस फिल्म में अजय देवगन का तो शानदार किरदार था ही, लेकिन तब्बू ने भी एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका बखूबी निभाई थी। केस को सुलझाने में उन्होंने कोई भी कसर नहीं छोड़ी थी।

Source : Instagram I @tabutiful

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म ‘जय गंगाजल ‘में एक पुरुष पुलिस ऑफिसर को तगड़ी टक्कर दी थी, किसी करप्शन से भरे राज्य में, किस तरह एक महिला पुलिस ऑफिसर के साथ बिहेव होता है, यह देखना इस फिल्म में दिलचस्प था। प्रियंका ने अपने इस किरदार को फुर्तीले अंदाज में बेहद खूबसूरती से निभाया था।

Source : Instagram I @priyankachopra

वाकई, मुझे ऐसा महसूस होता है कि वर्दी पहनने के बाद, एक अलग ही फीलिंग आ जाती होगी इन अभिनेत्रियों में, यह सभी शानदार कलाकार तो हैं ही, वर्दी में यह और कॉन्फिडेंट और आत्मनिर्भर लगती हैं और महिला पॉवर को दर्शाती हुईं नजर आती हैं, बॉलीवुड में किसी निर्देशक को महिला कॉप्स पर फिल्में या सीरीज बनाने के बारे में विचार करना चाहिए, ऐसा मुझे लगता है।





Source link