वैलेंटाइंस डे : आयुष्मान खुराना, दीपिका पादुकोण और नुसरत भरुचा जैसे इन 5 स्टार्स को हैं ‘ओल्ड स्कूल रोमांस’ में भरोसा

0
35
वैलेंटाइंस डे : आयुष्मान खुराना, दीपिका पादुकोण और नुसरत भरुचा जैसे इन 5 स्टार्स को हैं ‘ओल्ड स्कूल रोमांस’ में भरोसा


सोशल मीडिया पर प्यार दर्शाना, हैशटैग में अपनी मन की बातों को पूरी दुनिया को बताना, लेकिन उन तक नहीं पहुंचा पाना, जिस तक पहुंचनी चाहिए, आज ये तो कल वो वाले प्यार में डूबे रहने वालों के लिए आज वाला इंस्टैंट लव ही सबकुछ है।  लेकिन मेरी तरह ही ओल्ड स्कूल लव में विश्वास रखने वाले स्टार्स की भी कमी नहीं है, जो प्यार में खत की खूबसूरती को समझें, एहसास को अहमियत देने में यकीन करें। भई, ओल्ड स्कूल लव का मतलब यह नहीं है कि सिर्फ बुजुर्ग या पुराने जमाने के लोगों को ही इन पर यकीन होता है, बल्कि ओल्ड स्कूल लव में वह पॉवर है कि वह युवा स्टार्स के लिए भी अब भी जवां हैं। वैलेंटाइन्स डे के बहाने ऐसे ही कुछ युवा पांच स्टार्स की बातें, जिन्हें लाइक्स, कमेंट्स, शेयर से अधिक अब भी ओल्ड स्कूल लव में है अधिक विश्वास। आयुष्मान खुराना, दीपिका पादुकोण, श्रुति हासन, नुसरत भरुचा और सिद्धांत चतुर्वेदी ऐसे ही स्टार्स हैं, जो ओल्ड स्कूल रोमांस के बिलीवर हैं।

सिद्धांत चतुर्वेदी

सिद्धांत चतुर्वेदी से जब मैंने यह सवाल पूछा था कि उनको किस तरह के प्यार में यकीन हैं, तो यकीन मानिये, मुझे लगा था वो चूँकि इन दिनों युवाओं के आइकॉन बने हुए हैं तो वह आज जैसे प्यार में ही यकीन करेंगे, लेकिन प्यार को लेकर उनके जो विचार हैं, वह मुझे हैरान कर गए। जी हाँ, सिद्धांत ने कहा कि उन्हें तो ओल्ड स्कूल वाले लव में ही पूरा भरोसा है। वह एक के साथ प्यार और कमिटमेंट्स में यकीन करेंगे, उनसे अपने प्यार का पीडीए भी दुनिया के सामने नहीं हो पायेगा, वह अपनी फीलिंग को सिर्फ उससे ही शेयर करना चाहेंगे, जिससे वह प्यार करते हैं। वाकई, आपकी इन बातों को सुन कर, सिद्धांत मैं तो आपसे और प्रभावित हो गई हूँ।

नुसरत भरुचा

वर्तमान दौर में नुसरत भरुचा को दर्शकों का प्यार खूब मिल रहा है, मजेदार बात यह है कि नुसरत भी ऐसे ही प्यार-मोहब्बत में विश्वास करती हैं। उन्होंने सोशल मीडियम पर अपने बड़े प्यारे विचार शेयर किये हैं। उन्होंने लिखा है कि हाँ, मैं ओल्ड स्कूल वाली बहुत रोमांटिक इंसान हूँ। पहली नजर वाला प्यार, मर मिट जाने वाला प्यार, जन्मों साथ निभाने वाला प्यार, गाने गाना, लव लेटर्स, मुझे प्यार में रहना पसंद है। हैप्पी वैलेंटाइन्स डे। नुसरत भरुचा की इन बातों से मैं भी बहुत रिलेट करती हूँ।

श्रुति हासन

एक्ट्रेस श्रुति हासन को ओल्ड स्कूल वाले लव में यकीन करती हैं। श्रुति ने अपनी एक बातचीत के दौरान यह बातें शेयर की हैं कि उन्हें ओल्ड स्कूल में भी विश्वास है। श्रुति ऐप्स के द्वारा लोगों ने मिलने पर यकीन नहीं, बल्कि सही मायने में कम्युनिकेट करने में यकीन करती हैं। श्रुति को लैंडलाइन फोन वाला प्यार अच्छा लगता हैं। श्रुति को प्यार में महंगे गिफ्ट्स लेना-देना पसंद नहीं है। उन्हें प्यार में सिम्पलिसिटी रखना पसंद आता है और आकर्षित करता है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने हाल ही में फिल्म ‘गहराइयां’ में मॉडर्न डे लव स्टोरी निभाई है। लेकिन उनको पसंद हमेशा से ओल्ड स्कूल लव में यकीन रहा है। वह स्पष्ट रूप से अपनी बातचीत में कहती हैं कि मैं ओल्ड स्कूल वाले प्यार में यकीन करती हूँ।  मैंने अपने पेरेंट्स को जिस तरह का प्यार करते देखा है, वह कुछ ऐसा ही रहा है। मैं प्यार, शादी और रिश्तों में यकीन करती हूँ। मैं प्यार में डूबने में यकीन करती हूँ।

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना हमेशा ही प्यार पर प्यारी शायरी लिखा करते हैं। उनकी शायरी पढ़ कर, आप यह बात समझ सकते हैं कि उनके एहसास कैसे हैं। वैसे आयुष्मान ने तो खुद कहा है कि मैं ओल्ड स्कूल रोमांस में विश्वास करता हूँ, मैं हैंड रिटेन नोट्स में यकीन करता हूँ, जिससे प्यार करता हूँ, उसको पर्सनल अपने मन की बात कहना चाहते हैं। वह बहुत अधिक दिखावे में भी यकीन नहीं करते हैं, उन्होंने तो बचपन की ही दोस्त से शादी भी की, क्योंकि वह प्यार निभाने में ही यकीन करते हैं।

वाकई, इन स्टार्स की बातों को सुन कर तो मुझे यही लगता है कि आप कितने भी ऐप की दुनिया में खो जाएं, लेकिन आपका एहसास है वह हमेशा बरक़रार रखना जरूरी है।



Source link