शमिता इंटीरियर डिजायनर, प्रतीक मोटिवेशनल स्पीकर, तो तेजस्वी इंजीनियर, ‘बिग बॉस 15’ के इन फाइनलिस्ट के बारे में जानें ये रोचक बातें

0
82
शमिता इंटीरियर डिजायनर, प्रतीक मोटिवेशनल स्पीकर, तो तेजस्वी इंजीनियर, ‘बिग बॉस 15’ के इन फाइनलिस्ट के बारे में जानें ये रोचक बातें


बिग बॉस 15′ के फाइनलिस्ट जाहिर है, यूं ही फाइनलिस्ट नहीं बने हैं, सभी ने यहाँ तक का सफर तय किया है, मतलब दर्शकों से उन्हें खूब प्यार मिला है तभी। मैंने इस साल बिग बॉस 15′ को जितना फॉलो किया है, उसके लिहाज से मुझे यह फाइनल तक पहुंचे यह सारे कंटेस्टेंट डिज़र्विंग लगे हैं। सभी ने बिग बॉस अच्छे से खेला है। ऐसे में मेरे जेहन में आया कि क्यों ना एक बार इन सभी फाइनलिस्ट की अबतक की जर्नी पर एक नजर डाली जाए कि उन्होंने अबतक का सफर कैसे तय किया है, एक बात मुझे सभी फाइनलिस्ट में कॉमन नजर आयी कि इन सभी फाइनलिस्ट ने इससे पहले किसी न किसी रियलिटी शो में हिस्सा जरूर लिया है। तेजस्वी प्रकाश, निशांत भट्ट, शमिता शेट्टी, प्रतीक सहजपाल, रश्मि देसाई और करण कुंद्रा फाइनलिस्ट हैं। तो एक नजर इनकी जर्नी को देखते हैं। साथ ही यह भी जानते हैं कि अभिनय और मनोरंजन की दुनिया से इतर उनकी और भी किन चीजों में दिलचस्पी रही है।

तेजस्वी प्रकाश

तेजस्वी प्रकाश ने अपने करियर की शुरुआत लाइफ ओके के शो ‘संस्कार-धरोहर अपनों की’ से की थी। इसके बाद उन्हें लोकप्रियता मिली कलर्स टीवी के शो ‘स्वार्गिनी‘ से, जिसमें उन्होंने एक घरेलू लड़की का किरदार निभाया था। तेजस्वी ने इसके बाद सोनी टीवी के लिए एक शो किया था पहरेदार पिया की, लेकिन इस शो को सिरे से नकार दिया गया और शो जल्द ही ऑफ़ एयर हुआ। इसके बार उनको मौका मिला रिश्ता हम लिखेंगे नया में काम करने का मौका मिला। फिर स्टार प्लस के शो संगिनी में भी उन्होंने काम किया। तेजस्वी को लगातार कई शोज मिलते रहे हैं, उन्हें सिलसिला बदलते रिश्तों का जैसा शो भी किया। लेकिन सबसे ज्यादा उनकी चर्चा रही फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी से।  इस शो में उन्होंने खूब अच्छा प्ले किया था, हालांकि वह विनर नहीं रही थीं। तेजस्वी के बारे में कम लोगों को ही यह जानकारी होगी कि तेजस्वी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी पूरी की है। उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेली कम्युनिकेशन इंजीनयरिंग की पढ़ाई पूरी की है।

शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी को जो लांचिंग मिली थी, वह किसी ड्रीम लांचिंग से कम नहीं थी। उन्हें यशराज फिल्म्स ‘मोहब्बतें’ से लांच किया गया था। फिल्म में शाह रुख खान समेत कई बड़े कलाकार थे। उन्हें उदय चोपड़ा के साथ लांच किया गया था। शमिता ने इसके बाद कम फिल्में की, लेकिन वह कई रियलिटी शो में खूब एक्टिव रही हैं। शमिता के बारे में कम लोग ही जानते होंगे कि उन्हें इंटीरियर डिजाइनिंग के कामों में कितनी दिलचस्पी रही है। उन्होंने अभिनय के साथ-साथ इस पर भी काफी फोकस किया है। उनकी अपनी इंटीरियर डिजायनिंग कंपनी भी है।

प्रतीक सहजपाल

प्रतीक सहजपाल ने जिस तरह से बिग बॉस 15 खेला है, उसे देख कर, उन्हें डिजर्विंग कैंडिडेट कहना गलत नहीं होगा। प्रतीक एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं, साथ ही एक फिटनेस ट्रेनर भी हैं। बॉडीबिल्डर और पावर लिफ्टर तो हैं ही। उन्होंने कई सारे अवार्ड्स जीते हैं।  ‘बिग बॉस 15′ में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है।

निशांत भट्ट

निशांत भट्ट की जर्नी भी काफी खास जर्नी रही है। उन्होंने अपनी मेहनत से जगह बनाई है। वर्तमान दौर में उनकी फैन फॉलोइंग में लगातार इजाफा होता रहा है। वह अपने डांसिंग स्किल्स के लिए सबसे अधिक पहचाने जाते हैं। उन्होंने लगभग 15 साल डांसिंग स्किल्स को दिया है और कई फिल्मों में वह अस्टिटेंट कोरियोग्राफर भी रहे हैं। निशांत ओटीटी बिग बॉस का हिस्सा भी रह चुके हैं।

रश्मि देसाई

रश्मि देसाई को अभिनय के अलावा डांसिंग का भी बहुत अधिक शौक रहा है। रश्मि ने अपने करियर की शुरुआत रावण नामक शो से की थी, बाद में परी हूँ मैं का हिस्सा बनीं। उतरन से उनको लोकप्रियता सबसे अधिक मिली।  इसके बाद रश्मि ने कई रियलिटी शो में हिस्सा लिया, जिनमें ज़रा नच के दिखा, झलक दिखलाजा, फीयर फैक्टर जैसे शो शामिल हैं। बिग बॉस 13 की वह हिस्सा रही थीं। उनके बारे में कम लोगों को जानकारी होगी कि उन्होंने ट्रेवल और टूरिज्म का भी एक कोर्स किया हुआ है।

करण कुंद्रा

करण कुंद्रा को इंडस्ट्री में लाने वाली एकता कपूर हैं,  उनके शो कितनी मोहब्बत है से वह इंडस्ट्री में आये थे। वह गुमराह एन्ड ऑफ द इनोसेंस में नजर आ चुके हैं। करण भी काफी लोकप्रिय कलाकारों में से एक रहे हैं। वह एमटीवी के ‘स्प्लिट्सविला’ और रोडीज का भी हिस्सा रहे हैं। रियलिटी शो के लोकप्रिय चेहरों में उनका नाम आता है।





Source link